गौचर : चमोली में बनेगा मानव संसाधन बैंक, बैठक में लिया निर्णय

Team PahadRaftar

केएस असवाल 

गौचर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गौचर में आयोजित मिशन कोशिश के क्रियान्वयन को लेकर हुई बैठक में चमोली में मानव संसाधन बैंक बनाने का निर्णय लिया है।

बैठक में शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम,गतिविधियों तथा शिक्षा की गुणवत्ता के उन्नयन हेतु विभिन्न नवाचारी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करने के उपरांत निर्णय लिया गया कि जनपद में ऊर्जावान नवाचारी तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का एक मानव संसाधन विकास बैंक बनाया जाएगा। इस बैंक के माध्यम से जनपद में गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षणों, नवाचारी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा। बैठक में जानकारी देते हुए डायट के प्राचार्य आकाश सारस्वत ने कहा कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जनपद के प्रधानाचार्यों, प्रधानाध्यापकों का एक दिवसीय आनंदम रिफ्रेशर कोर्स आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विषयगत कोर्स को छोड़कर समस्त प्रशिक्षणों में प्रारंभिक व माध्यमिक शिक्षकों कख अनुपात 70 व 30 होगा। बैठक में एलएस बर्तवाल,आरपी मैखुरी,आर एस बर्तवाल,जी पी कपरूवान,एस के डिमरी,डी एस रावत,बचनलाल जितेला,नीतू सूद,सुमन भट्ट, मृणाल जोशी, जगमोहन चोपता,नीलम कुंवर, निशांत बशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

Next Post

जोशीमठ : लोस चुनाव को लेकर भाजपा ने खोला कार्यालय

संजय कुंवर जोशीमठ : लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने जोशीमठ में खोला कार्यालय। मंगलवार को नगर में बीजेपी चुनाव कार्यालय का विधिवत रूप से पूजा – अर्चना और हवन यज्ञ पूजन के साथ उद्घाटन किया गया गया। जिसमें बीजेपी जिला अध्यक्ष चमोली रमेश मैखुरी, विधान सभा संयोजक गजेंद्र रावत, […]

You May Like