गौशाला का दरवाजा तोड़कर गुलदार ने दुधारू गाय को बनाया निवाला

Team PahadRaftar

गौशाला का दरवाजा तोड़कर गुलदार ने दुधारू गाय को बनाया निवाला

जसपाल नेगी

श्रीनगर गढ़वाल : विकास खण्ड खिर्सू के अंतर्गत ग्राम-सरणा (चलणस्यूॅं) में देर रात्रि को गुलदार ने गौशाला का दरवाजा तोड़कर दुधारू गाय को मार गिराया। ग्रामीण क्षेत्रवासी गुलदार के आतंक से काफी परेशान है। गुलदार का आतंक इतना फैला हुआ है कि आए दिन पशुपालकों की गाय बकरी को अपना निवाला बन रहा है क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व भी ग्राम-सरणा के विल्गरियू तोक में भी एक किसान परिवार कि बकरियों को बाघ ने अपना शिकार बनाया था। आज सुबह ही डीएफओ पौड़ी,वन क्षेत्राधिकारी पौड़ी रेंज नागदेव व वन दरोगा को दूरभाष व पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया। वन विभाग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए वन दरोगा अपने स्टाफ सहित मौके पर पहुंचे। गुलदार का आतंक इतना फैला हुआ है कि आए दिन पशुपालकों की गाय बकरी को अपना निवाला बना रहा है और ग्रामीण क्षेत्रों में कुत्ते बहुत ज्यादा हुआ करते थे जो कि आज कहीं भी दिखाई नहीं दे रहे हैं। इस क्षेत्र में कहीं बाघ हैं जलेथा,बलोड़ी,सरणा,सुमाड़ी, ढिकवालगांव,खोला आदि गांवों में रोज ही दिखाई दे रहे हैं जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामवासियों ने वन विभाग से आग्रह किया है कि पशुपालक राम सिंह सरणा को शीघ्र मुआवजा दिया जाए जिससे की वह अपनी आजीविका चला सके।

वन विभाग से आए जगदीश नेगी वन दरोगा,अरविंद रावत वन दरोगा,पंकज नेगी वन आरक्षी,मुकेश कुमार वन आरक्षी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और बाघ से मारी गई गाय के प्रकरण में ग्रामीणों की मौजूदगी में जांच पड़ताल पंचनामा कर गाय को दफनाया गया। ग्रामीण वासियों में वीरेंद्र सिंह भण्डारी,बलबीर सिंह भण्डारी, रामभरोसे भण्डारी,अजय खत्री,वीरेंद्र सिंह रावत,प्रवीण भण्डारी,नीरज खत्री,किशन भण्डारी,अभय भण्डारी आदि लोग उपस्थित रहे।

Next Post

चमोली : कम मतदान वाले बूथों पर महिला चौपाल आयोजित कर मतदाताओं को किया जागरूक

चमोली के कम मतदान वाले बूथों पर महिला चौपाल आयोजित कर मतदाताओं को किया जागरूक गोपेश्वर : चमोली जनपद में स्वीप की ओर से रविवार को कर्णप्रयाग, थराली और बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्रों की 50 फीसदी से कम मतदान वाले बूथों पर वृहद स्तर पर महिला चौपाल आयोजित कर मतदाताओं को […]

You May Like