जोशीमठ : आपदा प्रभावितों ने ढोल बाजे और हल कंडी के साथ निकाली विशाल जन आक्रोश रैली, लोकसभा चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी !

Team PahadRaftar

आपदा प्रभावितों ने ढोल बाजे और हल कंडी के साथ निकाली विशाल जन आक्रोश रैली

संजय कुंवर

जोशीमठ : सूबे के पहले सरहदी नगर जोशीमठ के भूधंसाव आपदा प्रभावित पुश्तैनी मूल निवासियों ने एकजुटता दिखाते हुए नगर क्षेत्र के मुख्य बाजार में एक विशाल जन आक्रोश रैली निकाली। जिसमें सैकड़ों की तादात में नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डो की मातृ शक्ति बच्चे, बुजुर्ग, और युवाओं ने मिलकर ढ़ोल नगाड़ों और भंकारों के साथ सड़क पर उतरे, जिसमे जोशीमठ नगर के भूधंसाव आपदा ट्रीटमेंट सहित मूल निवासी पुस्तैनी भूमि पर ही अपने जोशीमठ नगर को बसाने की पुरजोर मांग संयुक्त रूप से उठाई गई।

यह विशाल जन आक्रोश रैली तपोवन बस स्टैंड से शुरू होकर नारे ढोल नगाड़ों के साथ मारवाड़ी चोक पहुंची जहां से रैली कुछ समय के लिए तहसील परिसर में पहुंची जहां लोगों ने जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया और इस दौरान एक सभा भी आयोजित की गई। वक्ताओं और रैली में पहुंचे मातृ शक्ति का कहना था की अगर जल्द सरकार जोशीमठ का ट्रीटमेंट नही कर सकती और साथ ही जोशीमठ के लोगों को जोशीमठ में ही सुरक्षित भूमि पर कही बसावट नही कर पाती तो आने वाले समय में पूरा प्रभावित क्षेत्र लोकसभा चुनाव का चुनाव का बहिष्कार भी कर सकता है। वहीं ढोल दमों के साथ हजारों की तादात में आक्रोश रैली में पहुंची भीड़ में लोगो ने अपने कंधों पर हल, जुवा,कंडियां, सहित छोटे छोटे बच्चों को भी लेकर रैली में पहुंचे, मातृ शक्ति का कहना था की अब जोशीमठ के लोग चुप्पी तोड़ते हुए चुप नही बैठने वाले है।

Next Post

गोपेश्वर : मैराथन दौड़ आयोजित कर मतदान को किया जागरूक 

मैराथन दौड़ आयोजित कर मतदान को किया जागरूक  गोपेश्वर : स्वीप कार्यक्रम के तहत रविवार को खेल विभाग के तत्वाधान में स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर से घिघंराण मोटर मार्ग पर बटलेश्वर मदिर तक बालकों के लिए 05 किलोमीटर तथा बालिकाओं के लिए 03 किलोमीटर मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। […]

You May Like