ज्योर्तिमठ में तीन दिवसीय सहस्त्र दंपति पूजन महाउत्सव हुआ संपन्न

Team PahadRaftar

ज्योर्तिमठ में तीन दिवसीय सहस्त्र दंपति पूजन महाउत्सव हुआ संपन्न

संजय कुंवर

जोशीमठ : ज्योर्तिमठ के मठाधीश स्वामि श्री अविमुक्तेश्वरानन्दः सरस्वती जी महाराज के दिशा निर्देशन में ज्योर्तिमठ ज्योतिष पीठ स्थित चौसठ योगिनी मंदिर परिसर में चल रहे त्रि दिवसीय गुप्त नवरात्रि माघ महामहोत्सव सहस्त्र दंपति पूजन धार्मिक आयोजन आज विधि विधान पूर्वक संपन्न हो गया। ज्योर्तिमठ के प्रभारी मुकुंदा नन्द ब्रह्मचारी,और विष्णु प्रियानंद महाराज की देखरेख में चले इस भव्य सहस्त्र दंपति पूजन महा उत्सव में क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से ज्योतिर्मठ पहुंचे 1000 दंपतियों ने तीन दिनों में मठ में विशेष लक्ष्मी नारायण स्वरूप में पूजित होने का पुण्य लाभ अर्जित किया तो वहीं पहली बार इस तरह के दंपति पूजन कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र के युगल दंपतियों में काफी उत्साह नजर आया।

वहीं इस दौरान पूर्व धर्माधिकारी बदरीनाथ धाम आचार्य भुवन चंद्र उनियाल ने भी मठ में अयोजित इस महोत्सव में दंपति पूजन के दौरान उपस्थित होकर मठ में पधारे सभी दंपतियों को लक्ष्मी नारायण स्वरूप के कथा सार का प्रवचन भी दिया और पति पत्नी के स्वरूप और सनातन धर्म में बताए उनके कार्यों को भी प्रवचनों के माध्यम से साझा किया,वहीं मठ प्रभारी मुकुंदा नन्द ब्रह्मचारी महाराज ने बताया कि गुप्त नवरात्रि में इस पर्व को सम्पन्न कराने में क्षेत्र के सभी सनातनी भाई बहिनों का सहयोग मठ को निरंतर प्राप्त हुआ फलस्वरूप आज निर्विघ्न रूप से भगवान बदरी विशाल जी की कृपा से आज सहस्त्र दंपति पूजन महा उत्सव का समापन हो गया है। मठ में आगे भी कई पर्व पर इस तरह के सामाजिक धार्मिक आयोजन किए जायेंगे ताकि क्षेत्र के लोगों में देवत्व जाग्रत रहे।

Next Post

चमोली : पीएम किसान सम्मान निधि के लिए ईकेवाईसी जरूरी, कृषि विभाग गांवों में लगा रहा कैंप

चमोली : पीएम किसान सम्मान निधि की आगामी किस्त का लाभ अधिक से अधिक किसानों तक पहुंचाने के लिए ग्राम सभा स्तर पर कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने बताया कि जनपद के सभी किसानों को आगामी किस्त का लाभ देने […]

You May Like