जोशीमठ : चोटियों पर हिमपात निचले इलाकों में शीतलहर

Team PahadRaftar

जोशीमठ : ऑरेंज अलर्ट का असर शुरू, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, निचले इलाकों में शीतलहर

संजय कुंवर 

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम के करवट बदलने लगा है, सूबे के ऊंचाई वाले इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय। मौसम विभाग ने जारी किया है ऑरेंज अलर्ट, जोशीमठ के ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही है बर्फबारी, निचले इलाकों में शीतलहर शुरू।

18 फरवरी की शाम से 7 जिलों में बारिश के बड़े आसार हैं, चमोली जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह से ही आसमानों में छाए बादल हैं  बादल। जोशीमठ की ऊंची पहाड़ियों पर भी बादलों ने डाला डेरा। 19-20 फरवरी को पूरे राज्य में बारिश के आसार, अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी भी हो सकती है। मौसम विभाग का उत्तराखंड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, 19 और 20 फरवरी को पूरे राज्य में बारिश के आसार। हिम क्रीडा स्थली औली में अच्छी बर्फबारी होने के आसार बड़े, समय रहते अच्छी बर्फबारी होने पर विंटर डेस्टिनेशन औली में होगी राज्य स्तर के स्नो स्कीइंग फेस्टिवल, राज्य ओलम्पिक संघ और स्कीइंग एंड स्नो बोर्ड एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की पहल पर हो सकते है औली की नन्दा देवी इंटरनेशनल स्कीइंग स्लोप पर विंटर स्नो फेस्टिवल, बर्फबारी पर रहेगी निर्भरता, फिलहाल सबकी निगाहें इस ऑरेंज अलर्ट और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पर टिकी हुई है।

Next Post

ऊखीमठ : वार्षिकोत्सव में नौनिहालों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी शानदार प्रस्तुतियां

लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ :  सरस्वती शिशु मन्दिर ऊखीमठ का वार्षिकोत्सव एवं सम्मान समारोह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न हो गया। समारोह में लोक संस्कृति पर आधारित कार्यक्रमों की धूम रही। शैक्षणिक गतिविधियों के तहत प्रान्त एवं सम्भागीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया […]

You May Like