ऊखीमठ : महिला मंगल दलों को बांटी प्रोत्साहन सामाग्री

Team PahadRaftar

लक्ष्मण नेगी 

ऊखीमठ :  युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के तत्वावधान में विकासखण्ड ऊखीमठ के 30 महिला मंगल दलों एवं 25 महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन सामाग्री वितरित की गयी। कार्यक्रम में सरकार द्वारा संचालित स्वावलंबन एवं स्वास्थ्य संवर्धन योजना की जानकारियां भी दी गई।

ब्लाक सभागार ऊखीमठ में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रोत्साहन सामाग्री वितरित करते हुए विधायक शैलारानी रावत ने कहा कि सरकार गांवों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही है और सरकारी योजनाओं से प्रोत्साहित कर रही है। खण्ड विकास अधिकारी सूर्य प्रकाश शाह की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख श्वेता पाण्डेय ने कहा कि सरकार द्वारा गांवों में महिलाओं के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे महिलाएं समाज में लगातार आगे बढ़ रही हैं। प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष सुभाष रावत ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से ग्रामीण लाभान्वित हो रहे हैं लेकिन प्रोत्साहन राशि बढ़ाये जाने की आवश्यकता है। कार्यक्रम संयोजक क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मनोज बजरियाल ने बताया कि स्वास्थ्य संवर्धन योजना के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत में ओपन जिम की स्थापना विभाग द्वारा की जा रही है, साथ ही खेल सामाग्री के लिए धनराशि ग्राम सभाओं को उपलब्ध कराई जा रही है। कार्यक्रम का संचालन चन्द्रमोहन उखियाल ने किया। कार्यक्रम में कनिष्ठ प्रमुख शैलेन्द्र कोटवाल, सहायक खण्ड विकास अधिकारी जंगी लाल आर्य, ए. डी.ओ.पंचायत बलवीर लाल, सहकारिता विजय प्रसाद भट्ट, वरिष्ठ सहायक ताजवर बिष्ट, देवेश बुरियाल,अर्चना पुण्डीर आदि मौजूद रहे।

Next Post

जोशीमठ : तीन दिवसीय पैनखंडा महोत्सव का आगाज,पहले दिन लोक गायिका हेमा नेगी करासी के जागरोंऔर लोक गीतों ने बांधा समा 

जोशीमठ : तीन दिवसीय पैनखंडा महोत्सव का आगाज,पहले दिन लोक गायिका हेमा नेगी करासी के जागरोंऔर लोक गीतों ने बांधा समा  संजय कुंवर जोशीमठ भूधंसाव आपदा का दंश झेल रहे जोशीमठ नगर के लोगों के लिए आपसी सौहार्द बढ़ाने के उद्देश्य से व्यापार सभा जोशीमठ के सौजन्य से जोशीमठ के […]

You May Like