चमोली : उत्तराखंड में यूसीसी लागू होने पर रमेश मैखुरी ने सीएम धामी का जताया आभार

Team PahadRaftar

गोपेश्वर : भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष रमेश मैखुरी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी द्वारा समान नागरिक संहिता विधेयक बिल लाने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया।

रमेश मैखुरी ने कहा कि सामान नागरिक संहिता बिल लागू करने वाला उत्तराखंड को देश का पहला राज्य बनने का गौरव प्राप्त हुआ। सामान नागरिक आचार संहिता बिल देश वासियों की लंबे समय से मांग रही है। देश में आज भी महिलाएं, बच्चे, अन्य कई वर्ग अपने ही देश में कई मनमाने फैसलों से उनका शोषण हुआ बल्कि उनको मूल अधिकारों से भी वंचित रखा गया। बहु विवाह जैसी कुप्रथा ने महिलाओं को जीवन को बदतर बना दी थी। इस बिल के आने से महिलाओं को भी पुरुषों की भांति एक सामान अधिकार मिलेंगे. इस बिल से कई भ्रांतियां फैलाई जा रही है जबकि सच्चाई यह है कि जो लोग भ्रांतियां फैला रहे हैं उन्होंने बिल का अध्ययन किया ही नही है। इस बिल से किसी भी वर्गों के रीति रिवाजों, परम्पराओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. देश का हर नागरिक अपने अधिकारों के लिए आवाज उठा सकता है. उत्तराखंड राज्य के सभी नागरिकों में इस बिल को लेकर खुशी है. भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी ने कहा कि देश के सभी नागरिकों का समान अधिकार हो ऐसा की पूर्ववर्ती सरकारों ने उस दिशा में कदम बढ़ाना तो छोड़ो उसके बारे में सोचा भी नही. राजनीति को सिर्फ सत्ता का हथियार बनाया लोकल्याण के बारे में कभी कार्य किया ही नही. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने यह बिल लाकर एक मजबूत और सशक्त नेतृत्व का परिचय दिया इसके लिए सभी उत्तराखंड वासियों की और से माननीय मुख्यमंत्री जी का कोटि कोटि आभार।

Next Post

जोशीमठ के चार गांवों के ग्रामीण करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार !

संजय कुंवर जोशीमठ विकासखंड के चार गांवों के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर लोकसभा चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है। इसको लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है। सीमांत जोशीमठ विकासखंड के दूरस्थ गांव गणाई, दाडमी, कोट व नौली गांव के ग्रामीणों ने गांव में बैठक […]

You May Like