जोशीमठ : बारिश और बर्फबारी के बाद दिखे सुंदर नजारे तो खिले पर्यटकों और काश्तकारों के चेहरे

Team PahadRaftar

जोशीमठ : बारिश ओर बर्फबारी के बाद दिखे सुंदर नजारे तो खिले पर्यटकों और काश्तकारों के चेहरे

संजय कुंवर

जोशीमठ : पश्चिमी विक्षोभ के चलते हुई बर्फबारी के बाद जोशीमठ सहित शीतकालीन क्रीडा स्थली औली डेढ़ से 2फीट बर्फ से ढक चुकी है, वहीं लोअर औली सहित सुनील गांव तक बर्फ से जोशीमठ औली रोड भी ढक चुकी है। बदरीनाथ धाम में भी करीब ढ़ाई फीट बर्फ गिरने की खबर है।

बर्फबारी के बीच कई पर्यटक पैदल ही विंटर डेस्टिनेशन औली के दीदार करने पहुंचे। वहीं बर्फबारी के बीच बीआरओ और नगर पालिका मुस्तैदी से औली रोड पर अपने संसाधनों और स्नो कटर और मजदूरों के साथ युद्धस्तर पर बर्फ हटाकर वाहनों की आवाजाही सुलभ करने में जुटी हुई है। इस बर्फबारी के चलते जोशीमठ क्षेत्र के पर्यटन कारोबारी सहित काश्तकार भी खासे उत्साहित नजर आ रहे है। वहीं अलकनन्दा घाटी के पांडुकेश्वर, लामबगड़ हनुमान चट्टी, लोकपाल घाटी में भी जबरदस्त बर्फबारी हुई है। धौली गंगा घाटी नीति घाटी और मलारी बॉर्डर रोड पर भी जबरदस्त हिमपात हुआ है, बर्फबारी के चलते आज सीमांत का जन जीवन प्रभावित रहा। कुल मिला कर ये बारिश और बर्फबारी जोशीमठ क्षेत्र के लोगो के लिए किसी सौगात से कम नही मानी जा रही है। जबरदस्त सूखे के हालत के बाद अब किसानों की खेती बाड़ी और सेब बागानों में हल्की नमी जरूर राहत दे गई है।

Next Post

ऊखीमठ : बारिश और बर्फबारी ने खिलाए काश्तकारों के चेहरे

लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ : केदारघाटी के हिमालयी भूभाग सहित सीमांत गांवों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश का आगाज होने से काश्तकारों के चेहरे खिल उठे हैं तथा प्रकृति में नव ऊर्जा का संचार होने लगा है। तुंगनाथ घाटी में मौसम के अनुकूल बर्फबारी होने से स्थानीय पर्यटन […]

You May Like