सड़क के लिए संघर्ष : सैंजी लग्गा डुमक मोटर मार्ग निर्माण को लेकर आज जिला मुख्यालय में विशाल रैली

Team PahadRaftar

गोपेश्वर : सैंजी लग्गा बेमरू स्यूंण डुमक मोटर मार्ग को लेकर ग्रामीणों द्वारा आज जिला मुख्यालय में विशाल रैली निकालकर धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। जिसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे हैं।

देश में जहां एक ओर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। वहीं सड़क सुविधा की मांग को लेकर सीमांत जोशीमठ विकासखंड के डुमक गांव के ग्रामीण 23 दिनों से आंदोलन की राह पर हैं।

दरअसल चार दशक से सड़क सुविधा की मांग को लेकर क्षेत्रवासी आंदोलित हैं। बावजूद ग्रामीणों का सड़क का सपना आज भी अधूरा ही बना हुआ है। जिसके लिए कई बार आंदोलन के साथ ही 2009 में लोकसभा चुनाव का भी बहिष्कार किया गया था!

पिछले माह 25 दिसंबर को क्षेत्रवासियों द्वारा सरकार को जगाने के लिए चार दर्जन से अधिक गांवों व जिला मुख्यालय में मशाल जुलूस निकाला गया। इसके बाद 27 दिसंबर से डुमक के ग्रामीणों ने गांव में ही क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। साथ ही एक शिष्टमंडल ने क्षेत्र के 100 से अधिक गांवों में पदयात्रा निकाल कर लोगों से समर्थन मांगा है। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा पीएमजीएसवाइ के अधिशासी अभियंता, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और बदरीनाथ विधायक राजेन्द्र भंडारी का पुतला दहन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया गया। धरना प्रदर्शन के 23वें दिन आज डुमक के ग्रामीण बर्फबारी के बीच 22 किमी पैदल चलकर जिला मुख्यालय पहुंच रहे हैं। वहीं इस आंदोलन को समर्थन देने के लिए 100 से अधिक गांवों के ग्रामीण भी गोपेश्वर पहुंच रहे हैं! संघर्ष समिति के राजेन्द्र भंडारी ने बताया कि सड़क निर्माण की मांग को लेकर आज जिला मुख्यालय गोपेश्वर में विशाल रैली निकाल कर धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

 

Next Post

औली : बर्फबारी के बाद लकदक हुई चोटियां, खिली धूप के साथ पर्यटकों के चेहरे भी खिले

औली : बर्फबारी के बाद लक दक हुई चोटियां,खिली धूप के साथ पर्यटकों के चेहरे भी खिले संजय कुंवर औली बर्फ बिन सूने पड़े सूखे पहाड़ों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते ही सही आखिरकार रंगत ले आई है, विंटर डेस्टिनेशन औली सहित जोशीमठ क्षेत्र की ऊंची पहाड़ियों में देर शाम […]

You May Like