जोशीमठ : सीमांत में शीतलहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त, लोगों ने लिया अलाव का सहारा

Team PahadRaftar

जोशीमठ : सर्दी का सितम चरम पर,बढ़ी ठिठुरन बर्फबारी के नही है आसार

संजय कुंवर

जोशीमठ : चमोली जनपद के सीमांत नगर जोशीमठ में सर्दी का सितम चरम पर है, सर्दी और ठिठुरन से जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त, लोगों ने लिया अलावा का सहारा।

उच्च हिमालई क्षेत्रों से चल रही है जबरदस्त शीतलहर,बारिश और बर्फबारी बिन कृषि और बागवानी हो रही प्रभावित,जोशीमठ सहित अलकनन्दा व धौली गंगा घाटी में पड़ रही जबरदस्त शीतलहर,जोशीमठ में सुबह और शाम जारी है ठिठुरन भरी सर्दी का सितम। जिस पर खिली धूप की तपिश भी फीकी पड़ रही है। सर्दी के सामने, पर्यटन स्थली औली में भी जारी सर्दी का सितम, दोपहर 2बजे बाद चल रही सर्द हवाएं, पर्यटक भी ले रहे है हीटर और अंगीठी का सहारा, रात में तापमान गिरने से बढ़ रही भारी शीतलहर। नगर क्षेत्र के मुख्य बाजार के तिराहों,चौराहों,पर जहां नगर पालिका द्वारा अलाव जलाकर ठंड से दी जा रही निजात, वहीं व्यापारियों भी अपने अपने दुकानों के समीप अंगीठी जला कर सर्दी के सितम से पा रहे निजात, पूरा जोशीमठ नगर क्षेत्र में हाड़ कंपा देने वाली ठंड और सर्दी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है।

Next Post

ऊखीमठ : रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ राइंका मनसूना का एनएसएस शिविर संपन्न

लक्ष्मण नेगी  ऊखीमठ : राजकीय इण्टर कालेज मनसूना का प्राथमिक विद्यालय गिरीया में आयोजित का सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया है। सात दिवसीय शिविर में स्वयं सेवियों द्वारा गिरीया गाँव के विभिन्न तोकों में अनेक प्रकार के जन जागरुकता अभियान […]

You May Like