औली में नए साल के जश्न से पहले उमड़ा पर्यटकों का हुजूम, प्रशासन हुआ अलर्ट – देखें वीडियो

Team PahadRaftar

औली में नए साल के जश्न से पहले उमड़ा पर्यटकों का हुजूम, प्रशासन हुआ अलर्ट

संजय कुंवर

औली : सूबे की सबसे खुबसूरत प्राकृतिक सुंदरता से लबालब विंटर डेस्टिनेशन औली और गोरसों बुग्याल नए साल के जश्न से पहले ही पर्यटकों से खचाखच भर गए हैं। क्रिसमस पर्व के बाद भी यहां पर्यटकों की आमद बढ़ती जा रही है, आलम ये है कि जीएमवीएन औली द्वारा संचालित चियर लिफ्ट की राइड का लुफ्त उठाने के लिए पर्यटक सुबह से ही लम्बी कतार में खड़े नजर आ रहे हैं।

बृहस्पतिवार को पर्यटन स्थली औली में क़रीब 1200 पर्यटक पहुंचे, जिसमें से 500 पर्यटकों ने गोरसों बुग्याल व्यू प्वाइंट,अंब्रेला लेक, गुलशन टॉप, स्नो प्वाइंट, तक डे हाइकिंग और हॉर्स राइडिंग के साथ – साथ ट्यूब टायर फन का लुफ्त उठाया।

कुछ पर्यटक गोरसों बुग्याल के ओक और कोनिफर की सघन वनों की वादियों में जमकर थिरकते हुए नजर आए। वहीं औली से लेकर गुलशन टॉप गोरसों बुग्याल तक आज पर्यटकों का हुजूम उमड़ा रहा।

आज भी क़रीब 1000 पर्यटक अब तक औली पहुंच चुके हैं। हालाकि बर्फ की कमी जरुर पर्यटकों को खली लेकिन खुशनुमा मौसम औली से लेकर गोरसों बुग्याल के गढ़वाल हिमालय का अद्भुत आकर्षक व्यू उत्तराखंड की सबसे ऊंची हिम शिखर माउंट नन्दा देवी, द्रोणागिरी,त्रिशूल, कॉमेट,माणा स्लीपिंग लेडी पीक के दिलकश नजारे को देखने के बाद पर्यटक अपनी थकान और सुध बुध दोनों खो दे रहे हैं। मौसम विभाग के द्वारा आने वाले दिनों में उच्च हिमालई क्षेत्र में बर्फबारी के पूर्वानुमान से जरुर पर्यटकों और स्थानीय पर्यटन कारोबारियो में एक आस जगी है। फिलहाल बर्फ की कमी के बाद भी औली और गोरसों की सुरम्य वादियां पर्यटकों से शराबोर है जो क्षेत्र के शीतकालीन पर्यटन के लिए जरुर शुभ संकेत माना जा रहा है!

Next Post

रूद्रप्रयाग जनपद को वर्ष 2023 में मिली कई उपलब्धियां

रुद्रप्रयाग को कई उपलब्धियां और सौगात दे गया वर्ष 2023, विकास और प्रयास का वर्ष रहा 2023, जनपद को मिली कई उपलब्धियां। लक्ष्मण नेगी  ऊखीमठ : वर्ष 2023 कई मायनों में रुद्रप्रयाग जनपद के लिए खास रहा। जहां एक ओर श्री केदारनाथ धाम यात्रा ने नया रिकॉर्ड कायम किया वहीं […]

You May Like