चमोली : अवैध खनन को लेकर एक्सन में जिला प्रशासन, डीएम ने दिए ये निर्देश

Team PahadRaftar

चमोली : जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शनिवार को जिला खनन निरोधक समिति की बैठक लेते हुए जनपद में अवैध खनन की पूर्ण रोकथाम हेतु लगातार प्रवर्तन की कार्यवाही करने के निर्देश सभी उप जिलाधिकारियों, पुलिस, परिवहन और खनन विभाग के अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में पुलिस, परिवहन और खान अधिकारी के साथ अवैध खनन के विरुद्ध नियमित छापेमारी की कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। वाहनों में क्षमता से अधिक खनन सामग्री ले जाने वाले वाहनों को सीज किया जाए। अवैध खनन की शिकायत मिलने पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए। किसी भी क्षेत्र में अवैध खनन न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि खनन मामलों में आरोपित अर्थदंड की अवशेष धनराशि की वसूली जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाए। अवैध खनन पर जो भी जुर्माना वसूला जाता है, उसकी रिपोर्ट प्रत्येक माह उपलब्ध की जाए। अवैध खनन की रोकथाम हेतु जिले में नए खनन चुगान क्षेत्रों को भी चिन्हित किया जाए। इस हेतु खनन अधिकारी को सर्वे करने के निर्देश दिए। साथ ही खनिज भंडारण स्थलों का समय-समय पर निरीक्षण करने को कहा।

बैठक में अपर जिलाधिकारी डा अभिषेक त्रिपाठी, जिला खान अधिकारी नाजिया हसन, थाना अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, खनन निरीक्षक ललित जोशी सहित वर्चुअल माध्यम से सभी एसडीएम एवं संबधित अधिकारी मौजूद रहे।

Next Post

ग्वालदम : इंद्रमणि बडोनी की जयंती को लोक संस्कृति दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया

केएस असवाल  ग्वालदम / चमोली : सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ग्वालदम में स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की जयंती के अवसर पर उत्तराखंड लोक संस्कृति दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजकीय इंटर कॉलेज ग्वालदम के पूर्व प्रवक्ता शंभू प्रसाद रतूड़ी उपस्थित रहे। स्कूली  नौनिहालों […]

You May Like