औली : क्रिसमस पर्व के लिए औली में हाउस फुल, पर्यटकों से हुआ गुलजार !

Team PahadRaftar

संजय कुंवर,औली,जोशीमठ

31 दिसम्बर और नव वर्ष सेलिब्रेशन के लिए विंटर डेस्टिनेशन औली आने वाले पर्यटकों के लिए बड़े काम की खबर है। इस बार हिम क्रीड़ा स्थली औली क्रिसमस पर्व से पहले ही हाउस फुल हो गई है। जोशीमठ में भी 50% पर्यटक रुके हुए है, जबकि अभी क्रिसमस पर्व को दो दिन बाकी हैं।

दरअसल वीकेंड और बर्फबारी के पूर्वानुमान के चलते आज शीतकालीन पर्यटन स्थली औली में रिकॉर्ड तोड़ पर्यटक पहुंचे हैं,जिसके चलते आज औली की वादिया दिन भर पर्यटकों की आवाजाही से गुलज़ार रही। आज औली से लेकर टीवी टावर सुनील तक लगभग सभी होटल,होम स्टे,90% पैक हो चुके हैं।औली के हिमालयन कंट्री होम स्टे चलाने वाले दिनेश भट्ट का कहना है कि 25 दिसंबर से 1जनवरी 2024तक उन्होंने अपने यहां आने वाले सभी पर्यटकों को विशेष गढ़वाली व्यंजनों को परोसने की बात कही है ताकि पर्यटकों को यहां के लजीज स्थानीय पकवानों का जायका हमेशा याद रहेगा। वहीं पर्यटन कारोबारी सोहन सिंह कहते है कि उनके पास भी 25 तारीख से 5जनवरी तक क्रिसमस और नए साल के जश्न मनाने औली,गोरसों,कुंवारी पास, ट्रैक की ट्रैकिंग दलों की फुल बुकिंग है। इसलिए उनके स्टाफ भी इस दौरान व्यस्त रहेंगे कहा कि बर्फबारी होती है तो और पर्यटन कारोबार बढ़ने की संभावना है। औली में पर्यटकों की बढ़ती आमद से जोशीमठ के मुख्य बाजार में आज खासी चहल-पहल दिखाई दे रही है जो क्षेत्र के पर्यटन विकास के लिए बहुत बढ़िया खबर है। आने वाले क्रिसमस पर्व और नए साल के जश्न तक पर्यटन स्थल औली और जोशीमठ में पर्यटकों का फ्लो कैसा रहेगा ये निश्चित रूप से बर्फबारी पर निर्भर रहेगा, फिलहाल आज पर्यटन स्थली औली पर्यटकों से गुलज़ार है।

Next Post

पीपलकोटी : बंड मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम, वालीबाल में अगथला रहा विजता

बंड मेले में महासू देवता और स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम पर झूमे मेलार्थी पीपलकोटी : बंड विकास मेले के चतुर्थ दिवस पर त्यूणी देहरादून के जय महासू विशू कला मंच के हाथी नाथ कार्यक्रम और स्कूली बच्चों की प्रस्तुति से बंड मेले में चार चाँद लग गए। मंच की […]

You May Like