जोशीमठ : सीमांत की चोटियों पर बर्फबारी से पर्यटकों में उत्साह

Team PahadRaftar

संजय कुंवर

जोशीमठ : सूबे के पहाड़ी जिलों में मौसम विभाग का बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान चमोली जनपद के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सटीक साबित हो रही है। यहां देर रात से ही ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो रही है, तो वहीं निचले क्षेत्रों में भी बादलों से ढकी सुबह शीतलहर और ठिठुरन लेकर आई है।

जोशीमठ नगर में भी अभी सूरज की आंख मिचौली के साथ सर्दी का सितम जारी है। क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों हिम क्रीड़ा स्थली औली सहित चिनाप वैली, लोकपाल घाटी,एरा टॉप, धौली गंगा घाटी के ऊपरी गांव में भी हल्की बर्फबारी शुरू होने से निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

हालांकि व्हाइट क्रिसमसको अभी 48घण्टे बाकी है बावजूद इसके विंटर डेस्टिनेशन औली का पर्यटन सीजन चरम पर है। पर्यटक व्हाइट स्नो के साथ बड़े दिन को एन्जॉय करने भारी तादात में औली,गोरसों, सहित एतिहासिक लॉर्ड कर्जन ट्रैक कुंवारी पास ट्रैक की सैर करने पहुंच रहे हैं, जिससे कही न कहीं क्षेत्र का पर्यटन कारोबार का ग्राफ ऊपर उठ रहा है,जो जोशीमठ के लिए अच्छी खबर है।

Next Post

अच्छी खबर : जोशीमठ की प्रिंसी पांडेय ने 31वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस प्रतियोगिता में प्रदेश में पाया प्रथम स्थान, राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ चयन

संजय कुंवर,जोशीमठ 31वीं राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस की राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जोशीमठ के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज जोशीमठ की बहन प्रिंसी पांडेय ने अपने उपविषय “fostering health, nutrition and well being” में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर चमोली जनपद सहित जोशीमठ क्षेत्र का नाम रोशन किया है। […]

You May Like