बड़ी खबर : उत्तरकाशी टनल हादसा में सभी के सुरक्षित की उम्मीदें, आक्सीजन, पानी और रसद कंप्रेशर से टनल में भेजा जा रहा

Team PahadRaftar

उत्तरकाशी : सुरंग में मलवा हटाने का कार्य लगातार जारी है। वायरलेस/वाकी-टॉकी से टनल के अंदर फंसे मजदूरों से सम्पर्क हुआ है, सभी के सुरक्षित होने की जानकारी मिल रही है, मजदूरों के लिये कैम्प्रेसर के माध्यम से कुछ रसद(चना-चबैना) के पैकेट अंदर भिजवाये गये है। टनल में पानी के पाइप के जरिये लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है।

ब्राह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन टनल का एक हिस्सा (सिलक्यारा की तरफ से 12 नवंबर की प्रातः में अचानक टूट गया था। जिसमें 40 के करीब मजदूर अन्दर फंस गये हैं। घटना की जानकरी मिलते ही पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी द्वारा तुरन्त मौके पर पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्यों की कमान संभाली गयी है। पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के नेतृत्व में पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, फायर, आपातकालीन 108 व निर्माणाधीन टनल में कार्यदाई संस्था NHIDCL की मशीनरी मौके पर बोरवेलिंग व टनल खुलवाने का कार्य कर रहें। टनल में मजदूरों के लिये पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेण्डर होना बताया जा रहा है। एक अतिरिक्त ऑक्सीजन पाइप भी टनल के अंदर पहुंचा दिया गया है, टनल के अंदर सभी मजदूर सुरक्षित हैं। जिला प्रशासन मौके पर डेरा डाले हुए हैं और पल-पल की घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

Next Post

बदरीनाथ : रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट एवं पूर्व सीएम निशंक ने किए बदरीविशाल के दर्शन

संजय कुंवर  बदरीनाथ धाम में आज खुश गवार मौसम के बीच केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और पूर्व मुख्यमंत्री,हरिद्वार सांसद डा०रमेश पोखरियाल निशंक का बदरीनाथ धाम पहुंचने पर बीकेटीसी उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने किया जोरदार स्वागत। रक्षा राज्यमंत्री और सांसद हरिद्वार ने बदरीनाथ जी के दर्शन कर भगवान बदरी […]

You May Like