जोशीमठ : औली – गोरसों बुग्याल में सीजन की पहली बर्फबारी, पर्यटकों उठाया लुत्फ

Team PahadRaftar

जोशीमठ : पश्चिमी विक्षोभ का असर, अक्टूबर माह में ही बिछी औली गोरसों बुग्याल में बर्फ की सफेद चादर

संजय कुंवर

औली : पहाड़ों में पश्चिमी विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर उच्च हिमालई बुग्यालों में देखने को मिला है, आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कैसे जोशीमठ क्षेत्र के ऊंचे बुग्यालों में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। चमोली जिले के अधिकतर अल्पाईंन बुग्यालों में मध्य अक्तूबर में ही बर्फ की सफेद चादर बिछ चुकी है। रूपकुंड ट्रैक रूट पर जहां एशिया के सबसे बेहतरीन बुग्यालों में एक वेदनी बुग्याल,आली बुग्याल,ऐतिहासिक लॉर्ड कर्जन ट्रैक रूट पर कुंवारी बुग्याल, खुलारा बुग्याल,चोन्या बुग्याल सहित गोरसों बुग्याल में सीजन की पहली बर्फबारी होने से उच्च हिमालय के इन खूबसूरत वियावानो में रंगत लौट आई है।

औली टॉप सहित गोरसों ईको ट्रैक रूट पर बर्फबारी के बाद अब डे हाइकिंग करने वाले शौकिया पर्यटकों में खुशी की लहर साफ देखी जा रही है। खराब मौसम के बाद भी आज औली गोरसों खुलारा बुग्याल की ओर पर्यटकों का जमवाड़ा देखा गया, हालांकि ये बर्फबारी महज एक दो दिन और टिकेगी लेकिन सीमांत के इन ऊंचे बुग्यालों में हुई बर्फबारी निचले इलाकों में ठंड और शीत लहर पैदा कर गई है।

Next Post

भूमियाल रावल देवता की देवयात्रा 22 नंबर से होगी शुरू

केएस असवाल  चमोली : आराध्य देव भूमियाल रावल देवता बन्याथ देवयात्रा का 22 नवम्बर को होगा शुभारंभ। रावल देवता के भग्तजनों में है भारी उत्साह। 15 अक्टूबर को हुई चौथी बैठक में लिया गया निर्णय इससे पूर्व तीन बैठकें दो बैठक बिजराकोट एवं एक बैठक डांग में सम्पन्न हो चुकी […]

You May Like