गोविंदघाट रेंज के पेंका विष्णुप्रयाग की पहाड़ियों में दावानल, चरागाह स्वाहा

Team PahadRaftar

जोशीमठ : गोविंदघाट रेंज की पेंका विष्णुप्रयाग की पहाड़ियों में दावानल, चरागाह स्वाहा

संजय कुँवर जोशीमठ

जोशीमठ के गोविंदघाट रेंज के तहत आने वाले विष्णु प्रयाग पेंका गाँव की पहाड़ियों में पिछले 24 घण्टों से लगी दावानल अब और उग्र रूप लेकर पेंका गाँव के करीब आ गयी है।जिसके चलते ग्रामीणों को अपने पशु चारागाह सहित गौशालाएं बचाना मुश्किल हो गया है! आग पर काबू नहीं पाया गया तो जल्द आग गाँव की ओर लपक सकती है।

ग्रामीणों के 75 फीसद चरागाह इस दावानल की चपेट में आकर स्वाहा हो गए हैं,तो इस आग से दुर्लभ वन्य जीव कस्तुरी मृग सहित हिमालयी थार प्रजाति के प्राकृतिक आवास भी इस दावानल की आगोश में समा गए हैं,ग्रामीणों और वन कर्मीयों को आग पर काबू पाने में काफी दिक्कते आ रही है।

आग शरारती तत्वों द्वारा लगाई जाने की बात कही जा रही हालाँकि अभी इसकी जाँच के बाद ही असल तथ्य सामने आयेंगे फिल्हाल वन विभाग और ग्रामीणों द्वारा आग को अपने काबू में करने की कोशिस की जा रही है।

Next Post

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत पुलिस ने निकाली पोखरी में रैली

पोखरी । सड़क सुरक्षा माह के तहत बुधवार को चमोली जिले के पोखरी थाना पुलिस ने नगर क्षेत्र में रैली निकाल कर आम जनमानस को यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए सर्तकता पूर्वक वाहन चलाने की अपील की। पोखरी थानाध्यक्ष मनोहर भण्डारी ने कहा कि पुलिस अधीक्षक चमोली के निर्देशन […]

You May Like