चमोली : जिले में नेशनल हाईवे पर अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कार्रवाई को लेकर तैयारियां

Team PahadRaftar

चमोली : न्यायालय नैनीताल द्वारा प्राप्त रिट में पारित आदेशों के क्रम में राजमार्गों से अतिक्रमण हटाने को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सड़क निर्माण से जुड़े विभागों की समीक्षा बैठक ली। लोक निर्माण विभाग द्वारा अभी तक राजमार्गो पर अतिक्रमण चिन्हीकरण प्रक्रिया पूरी न करने पर जिलाधिकारी ने संबधित अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि राजमार्गों पर तत्काल सभी अतिक्रमण चिन्हित करते शीघ्र इसकी रिपोर्ट उपलब्ध करें और अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी करते हुए त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। हिदायत दी कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें। सभी एसडीएम तहसील स्तर पर इसकी समीक्षा करें।

बैठक में बताया गया कि सड़क निर्माणदाई संस्थाओं ने अभी तक राजमार्गो पर 1702 अतिक्रमण चिन्हित कर लिए है। अतिक्रमण चिन्हित करने के लिए सर्वे कार्य जारी है। राजमार्गों पर अभी तक चिन्हित 1702 में से 121 अतिक्रमण हटा दिए गए है और अन्य में नोटिस जारी किए गए है। बैठक में डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, अपर जिलाधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी सहित वर्चुअल माध्यम से सभी एसडीएम व संबधित डिविजनों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Post

ऊखीमठ : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पर्यटक स्थल देवरिया ताल महोत्सव को भव्य बनाने के लिए तैयारियां शुरू

लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ : आगामी 7 सितम्बर को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पर्यटक स्थल देवरिया ताल में लगने वाले मेले के सफल आयोजन के लिए मेला समिति, तहसील प्रशासन , पुलिस प्रशासन सहित विभिन्न विभागों की बैठक तहसील सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पर्यटक स्थल देवरिया ताल […]

You May Like