कर्णप्रयाग : शराब के खिलाफ लंगासू क्षेत्र की महिलाएं उतरी सड़कों पर, धरना प्रदर्शन जारी

Team PahadRaftar

केएस असवाल

कर्णप्रयाग : शराब के खिलाफ लंगासू क्षेत्र की महिलाएं उतरी सड़कों पर, शराब की दुकान खोलने का किया विरोध।

प्रदेश सरकार एक ओर 2025 तक प्रदेश को नशामुक्ति का संकल्प लेकर अवैध नशा के खिलाफ अभियान चला रही है। वहीं पहाड़ में जगह – जगह शराब की दुकान खुलवाकर यहां के युवाओं को नशे की ओर धकेल रही है। इससे यहां की महिलाओं में आक्रोश है और इसके खिलाफ लंगासू क्षेत्र की महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है।
जानकारी के अनुसार पिछले चार दिन पहले बदरीनाथ हाईवे से जुड़ा लंगासू में आबकारी विभाग द्वारा गुपचुप से शराब की दुकान खोल दी गई। इसकी भनक जैसे ही महिलाओं को लगी तो क्षेत्र के पांच – छह गांवों की महिलाओं ने सड़क पर उतर कर शराब की दुकान खोलने का विरोध किया किया गया है। जिसको लेकर क्षेत्र की महिलाओं ने पिछले पांच दिनों से बदरीनाथ हाईवे के किनारे बैठकर विरोध किया जा रहा है। समाजसेवी अनिता डिमरी ने कहा कि लंगासू क्षेत्र बदरीनाथ हाईवे से जुड़ा हुआ है, जहां पर देश – विदेश से आने वाले तीर्थयात्री व पर्यटक ठहरते हैं। साथ ही धार्मिक स्थल व मां चण्डिका का मंदिर और विद्यालय स्थित हैं। धार्मिक स्थल में शराब की दुकान नहीं खोलने दिया जाएगा। इस अवसर पर अनीता डिमरी, मीना सिमल्टी, मीना मेलठा, भगवती देवी, ज्योति मलेथा, संगीता नगवाल, आशा गोस्वामी, राधा नगवाल, लक्ष्मी जोशी, प्रेम देवी, देवेश्वरी, सरला डिमरी, आशा ,रोशनी, रजनी, चंद्रकला,अनीता नगवाल, प्रकाश चंद्र डिमरी, प्रेम मेवाड़, विनोद कंडारी , ऋषि नगवाल, मयंक डिमरी, विद्या देवी, दीपा देवी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Next Post

मुख्यमंत्री ने चमोली जिले को आजीविका संवर्धन में स्कॉच अवार्ड में सिल्वर श्रेणी प्राप्त होने पर दी बधाई

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत जनपद चमोली को आजीविका संवर्धन की विभिन्न गतिविधियां हेतु स्कॉच अवार्ड में सिल्वर श्रेणी प्राप्त होने पर बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रकार का प्रोत्साहन मिलने से आजीविका संवर्धन के प्रयासों को […]

You May Like