चमोली : मेरी माटी मेरा देश अभियान पर बलिदानी मातवर सिंह रावत को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके स्वजनों को किया सम्मानित

Team PahadRaftar

अनीसा रावत

चमोली : आजादी के अमृत महोत्सव पर घुडसाल गांव में मेरी माटी मेरा देश अभियान कार्यक्रम पर बलिदानियों को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके स्वजनों को सम्मानित किया गया।

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत शनिवार को चमोली के घुड़साल गांव में ग्राम प्रधान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश के खातिर अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों की याद में दीप जलाकर व पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। बलिदानी मातवर सिंह रावत जी की पत्नी श्रीमती शकुंतला देवी और उनकी माता श्रीमती सीता देवी जी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत झंडारोहण व राष्ट्रगान के साथ हुआ और वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

गांव की महिला मंगल दल, ग्राम वासियों व पूर्व सैनिकों के द्वारा बलिदानी के परिजनों का भव्य स्वागत किया गया।स्कूल के बच्चों के द्वारा भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। साथ ही विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण किया गया। ग्राम प्रधान ने स्मारक पाटिका स्थापित की और कहा- हम वीरों के बलिदान को कभी भूल नहीं पायेंगे। और इस अवसर पर गांव के समस्त पूर्व सैनिकों का भी सम्मान किया गया।

Next Post

ऊखीमठ : स्वतंत्रता दिवस पर नौनिहालों ने निकाली तिरंगा रैली निकालकर हर्षोल्लास से मनाया

लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ : स्वतंत्रता दिवस की 76 वीं वर्षगांठ सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों सहित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में हर्षोल्लास से मनाया गया। विभिन्न विद्यालयों के नौनिहालों ने मुख्य बाजारों में प्रभात फेरी निकाल कर देश भक्ति पर आधारित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। जीआईसी घिमतोली तल्ला […]

You May Like