उत्तरकाशी : श्रीदेव सुमन जयंती पर काव्य गोष्ठि का आयोजन

Team PahadRaftar

उत्तरकाशी  : सुमन दिवस की पावन बेला की पूर्व संध्या पर प्रभव साहित्य /संगीत और कला मंच उत्तरकाशी के द्वारा जोशियाडा़ में एक काव्य गोष्ठी का आयोजित। जिसमें हिंदी और गढ़वाली कविताओं का वाचन किया गया।

काव्य गोष्ठी का आयोजन मां शारदे के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर शुरू किया गया। तत्पश्चात श्रीमती साधना जोशी के द्वारा सभी कवि गणों को पुष्प गुच्छ भेंट करके सम्मानित किया गया। काव्य गोष्ठी में मां शारदे की वंदना एवं श्रीदेव सुमन, बचपन का दिन बौड़ि ऐ गैनि एवं बाजूबंद का वाचन डॉ मीना नेगी, डॉ. अंजू सेमवाल के द्वारा शिवस्तुति हिंदी और राम स्तुति गढ़वाली में, राजेश जोशी के द्वारा ग़ज़ल और गढ़वाल कुमाऊं की गाथा तुम तैं सुणौंदु , सरिता भण्डारी द्वारा गढ़वाल के लाल श्रीदेव सुमन तथा पैलि का दिन , गीता गैरोला ने कोदु झंगोरू ,गंगा मां,कुड़ा कु ढेर , उषा भट्ट  ने सावन की घटा तथा साधना जोशी के द्वारा मुखरित पर्यावरण और बाजूबंद का वाचन किया गया। काव्य गोष्ठी में आशिता डोभाल ने काव्य गहनता पर अपने विचारों को सभी कविगणों के साथ साझा किया।

Next Post

मौसम अलर्ट : चमोली में 26 जुलाई को विद्यालयों में अवकाश घोषित

चमोली : मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 26 जुलाई को उत्तराखंड राज्य के अन्य जनपदों के साथ ही जनपद चमोली में भी कहीं कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की गई है। इसके दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने […]

You May Like