गौचर : बदरा बने आफत, हर तरफ तबाही का मंजर, कमेडा में हाईवे दो – तीन दिन में खुलने की उम्मीद

Team PahadRaftar

बदरीनाथ हाईवे कमेड़ा में सौ मीटर सड़क ढह गई, जिससे यातायात पूरी तरह अवरूद्ध ,गौचर में सम्पर्क मार्ग का पुश्ता टूटने से पांच वाहन नीचे खेत में जा गिरे,तोली गेलुंग में बादल फटने से खेतों को हुआ नुक्सान!

केएस असवाल / देवेन्द्र गुसाईं 

गौचर : जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते गौचर – रूद्रप्रयाग के बीच के कमेड़ा में भारी भूस्खलन होने से लगभग 100 मीटर हाईवे ढह गया है, जिससे आवाजाही पूरी तरह अवरूद्ध हो गई है। रूद्रप्रयाग से आये सभी वाहन वापस लौट गये हैं। चमोली जिले के सीमा द्वार कमेड़ा के पास हुए भारी भूस्खलन से अवरूद्ध यातायात की समस्या को लेकर तहसीलदार कर्णप्रयाग सुरेन्द्र देव व स्थानीय पुलिस चौकी गौचर से पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच कर व्यवस्था बनाने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि मौसम ने साथ दिया तो मार्ग खुलने में दो – तीन दिन का समय लग सकता है। डीएम चमोली हिमांशु खुराना ने भी भूस्खलन क्षेत्र का दौरा किया गया। वहीं दूसरी ओर नगरपालिका क्षेत्र गौचर के अन्तर्गत गौचर – भट्टनगर मोटर मार्ग का पुश्ता ढहने से पांच निजी वाहन नीचे मज्यूं तोक साकेत नगर के खेतों में गिर गये हैं। गौचर बाजार में पानी की निकासी न होने से जलभराव की स्थिति में पानी दुकानों व घरों के अन्दर जा घुसा। व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश लिंगवाल ने कहा कि जलभराव की समस्या का समाधान करने में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण अब तक फेल रहा है। वहीं दूसरी ओर गौचर के समीपवर्ती क्षेत्र पोखरी विकासखंड के तोली गेलुंग में बादल फटने से खेतों को भारी नुक्सान पहुंचा है! ग्राम निवासी रवि भंडारी ने कहा कि बादल फटने की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के चलते गौचर – रानों – सारी – रूद्रप्रयाग, गौचर – रानों – बमोथ – पोखरी, गौचर – सिदोली मोटर मार्ग ग्वाड़ बरतोली में अवरूद्ध हो रखें हैं। जिन्हें खोलने के लिऐ लोनिवि जुट गया है। इसके अलावा पैदल मार्ग, पुश्ते ढहने से खेतों को भी नुकसान होने की सूचना मिल रही है।

Next Post

चमोली : भोले के जयकारों से गूंज उठे शिवालय

चमोली जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद सोमवार को मौसम साफ रहा। सुबह से ही जिले के शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही। जोशीमठ के साथ कल्पेश्वर महादेव, पीपलकोटी, गोपेश्वर गोपीनाथ मंदिर, नंदप्रयाग, कर्णप्रयाग, बैरासकुंड में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना […]

You May Like