जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई खनन परिषद की बैठक

Team PahadRaftar

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में बुधवार को जिला खनिज न्यास संस्थान की शासी परिषद की बैठक हुई। जिसमें प्रबंधन समिति द्वारा पूर्व में संस्तुत किए गए प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया और नए प्रस्तावों को पीपीटी के माध्यम से शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने विभागों को निर्देशित किया कि खनन प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रस्तावित नए विकास कार्यों का अच्छी तरह से आकलन करते हुए आंगमन सहित शीघ्र इसका प्रस्ताव उपलब्ध करें। उन्होंने कहा कि खनन प्रभावित क्षेत्र के लिए जो भी कार्य किए जाने हैं उनमें स्थानीय लोगों की जरूरतों का भी विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान खनन प्रभावित क्षेत्रों में विभिन्न विकास योजनाओं को लेकर परिचर्चा भी हुई। भू-विज्ञान उप निदेशक डॉ दीपक हटवाल ने बताया कि विभागों से खनन प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों हेतु आगणन सहित 58 प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा.ललित नारायण मिश्र, अपर जिलाधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी, भू-विज्ञान उप निदेशक डॉ.दीपक हटवाल, खनन अधिकारी नाजिया हसन, खनन निरीक्षक ललित जोशी सहित समिति के अन्य सदस्य एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Next Post

सीडीओ ने जल जीवन मिशन कार्यों की समीक्षा की

चमोली : मुख्य विकास अधिकारी डा.ललित नारायण मिश्र ने बुधवार को जल जीवन मिशन के तहत संचालित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत द्वितीय चरण में संचालित योजनाओं का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रथम चरण के […]

You May Like