नंदानगर : तहसील दिवस पर छाए रहे सड़क, शिक्षा, पेयजल व विद्युत के मुद्दे, कार्रवाई के निर्देश

Team PahadRaftar

नंदानगर

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में मंगलवार को नन्दानगर ब्लाक सभागार में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में दूर दराज से आए लोंगों ने 49 शिकायतें/समस्याएं दर्ज की। जिलाधिकारी ने बारीबारी से सभी शिकायतें सुनते हुए अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों के लिए अतिरिक्त बजट की आवश्यकता है, उनको पूरा करने के लिए समयबद्धता के साथ कार्रवाई की जाए। तहसील दिवस में पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता के मौजूद न रहने पर जिलाधिकारी ने उनका वेतन रोकने के निर्देश भी दिए।

तहसील दिवस में मोख मोल्ला, सरपाणी, धुर्मा, कुंडी, ल्वाणी, लुंतरा, तांगला, फरखेत, सेमा, बूरा आदि दूर दराज गांवों से पहुंचे फरियादियों ने अपने क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, पेयजल, विद्युत, सोलर लाइट, क्षतिग्रस्त पैदल मार्ग, पुलिया निर्माण, मुआवजा, पीएम आवास, आर्थिक सहायता, घाट बाजार से जुड़ी विभिन्न समस्याएं/शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष रखी।घाट बाजार में नालियां व स्कवर न होने से जल भराव की समस्या, बाजार में स्ट्रीट लाईट, महिला शौचालय शुरू न होने, पार्किंग निर्माण, कूडा निस्तारण से जुडी समस्याओं पर जिलाधिकारी ने लोनिवि, जिला पंचायत व एसडीएम को संयुक्त निरीक्षण कर समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। सरपाणी मोटर मार्ग पर नाली व स्कवर न होने से आवासीय भवनों खतरा, मोलागाढ-सेमा-मटई मोटर मार्ग पर पुस्तें क्षतिग्रस्त होने, सिरकोट-मदकोट मोटर मार्ग से प्रभावित काश्तकारों का मुआवजा न मिलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने संबधित सडक निर्माणदायी संस्थाओं को शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने धुर्मा से बिनसर महादेव तक 15 किलोमीटर पैदल मार्ग सुधारीकरण हेतु ग्रमीण निर्माण विभाग को प्रस्ताव उपलब्ध कराने, जिला पंचायत को तांगला-पडेर गांव, लुंतरा-ल्वाणी तथा मोख मल्ला गदेरे में क्षतिग्रस्त पैदल पुलिया निर्माण हेतु शीघ्र आंगणन तैयार करने को कहा।

प्रा.वि.लुंतरा, प्राणमति तथा फरखेत में शिक्षकों की तैनाती, शौचालय एवं चाहरदीवारी निर्माण हेतु मुख्य शिक्षा अधिकारीआवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सेमा गांव में क्षतिग्रस्त बिजली के पोल बदलने तथा मोख मल्ला में सोलर लाईट लगाने हेतु संबधित विभागों को निर्देशित किया। क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बिक्री किए जाने की शिकायत पर पुलिस को चौकसी रखते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने अन्य समस्याओं एवं शिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।

तहसील दिवस में ब्लाक प्रमुख भारती फर्स्वाण, ज्येष्ठ प्रमुख अव्वल सिंह कठैत, व्यपार संघ अध्यक्ष चरण सिंह नेगी, क्षे.पं.सदस्य दीपक रतूड़ी, ग्राम प्रधान रेखा देवी, पूजा देवी, नरेन्द्र सिंह नेगी, विमला देवी एवं अन्य जन प्रतिनिधियों सहित डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, संयुक्त मजिस्ट्रेट डा.दीपक सैनी, तहसीलदार धीरज सिंह राणा, जिला विकास अधिकारी डा.महेश कुमार, खंड विकास अधिकारी रमेश चन्द्र अमोली, नायब तहसीलदार विनोद शर्मा एवं समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Post

योगाहार के दो-वर्ष पर ऑनलाइन उत्सव धूमधाम से मनाया गया 

योगाहार के दो-वर्ष पर ऑनलाइन उत्सव धूमधाम से मनाया  गया हरिद्वार : 2 मई को पतंजलि स्वैच्छिक दैनिक योगाहार के दो-वर्ष पूर्ण होने पर ऑनलाइन उत्सव मनाया गया। इसकी थीम स्वेच्छा से योगाहार और जल से जीवन थी। इस अवसर पर बांदा उत्तर प्रदेश से पद्मश्री उमाशंकर पाण्डेय; उत्तराखण्ड से […]

You May Like