बदरीनाथ : रावल के सानिध्य में शंकराचार्य गद्दी,उद्धव कुबेर जी की देव डोलियां व पवित्र तेल कलश बदरीनाथ धाम पहुंची

Team PahadRaftar

संजय कुंवर

बदरीनाथ : रावल के सानिध्य में शंकराचार्य गद्दी,उद्धव कुबेर जी की देव डोलियां पवित्र तेल कलश बदरीनाथ धाम पहुंची।

भू – बैकुंठ नगरी श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की प्रक्रिया। कल बृहस्पतिवार 27 अप्रैल को प्रात : 7 बजकर 10 मिनट पर खुलेंगे श्री बदरीनाथ धाम के कपाट। वहीं आदि गुरु शंकराचार्य की गद्दी के साथ बदरीनाथ मन्दिर के मुख्य पुजारी रावल श्री ईश्वर प्रसाद नंबूदरी जी बद्रीश पंचायत के अग्रज सदस्य भगवान उद्धव और कुबेर भगवान की देव डोलियों और दिव्य तेल कलश गाडू घड़ा के साथ श्री योग बदरी पांडुकेश्वर से आज बदरीनाथ धाम पहुंच गई है।

बृहस्पतिवार 27 अप्रैल को प्रात: 7 बजकर 10 मिनट पर विधि विधान पूर्वक श्री बदरीनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं को दर्शनार्थ खुलेंगे। इसके साथ ही उत्तराखंड में चार धाम यात्रा का पूरी तरह से आगाज हो जाएगा,बीकेटीसी ने कपाट खुलने को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली है। बदरीनाथ धाम की पूजा सहित अन्य व्यवस्थाओं से जुड़े सभी परम्पराओं का निर्वहन करने वाले हक हक-हकूकधारी भी धाम पहुंच कर अपने दायित्वों का निर्वाहन करने के लिए तैयार है।अब नारायण भक्तों को भगवान श्री हरि नारायण के दर्शन करने में महज कुछ घंटों का इंतजार बाकी है। कल से श्री नारायण हरि पूजा का दायित्व देवताओं से मनुष्यों के पास आ जाएगा और मुख्य पुजारी रावल आगे भगवान बदरी विशाल जी की षट मासी पूजा का दायित्व संभालेंगे।

Next Post

केदारनाथ की भीड़ बताती है हम नहीं सुधरे, सुरक्षित रखना है

डॉ. हरीश चन्द्र अन्डोला केदारनाथ की भीड़ बताती है हम नहीं सुधरे, सुरक्षित रखना है केदारनाथ त्रासदी को 10 वर्ष पूरे हो चुके हैं और इस कालखंड में केदारपुरी का स्वरूप पूरी तरह बदल चुका है। अब तीर्थ यात्री पहले के मुकाबले कई गुना अधिक उत्साह से बाबा के दर्शनों […]

You May Like