हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने के लिए गोविंदघाट से भारतीय सेना का दल हुआ रवाना

Team PahadRaftar

संजय कुंवर गोविंदघाट

श्री हेमकुंट साहिब के कपाट 20 मई को खुलने हैं, ऐसे में कपाट खुलने से पूर्व गोविंदधाम से आगे अटलाकोटी से ऊपर हेमकुंट साहिब तक के गुरु आस्था पथ से बर्फ हटाने का कार्य शुरू करने के लिए आज गोविंदघाट गुरुद्वारे से भारतीय सेना का एक दल गोविंद धाम को रवाना हुआ।

गुरुद्वारा गोविंदघाट के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहब मैनेजमेंट ट्रस्ट उन सभी फौजी भाइयों का तहे दिल से धन्यवाद करता है जो आज सुबह गुरुद्वारा श्री गोविंदघाट में अरदास करने के उपरांत गोविंद धाम के लिए रवाना हुए हैं। इस दल में 25 आर्मी के जाबांज जवान हैं, जो कर्नल सुनील यादव की देखरेख में श्री हेमकुंड साहब मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य करेंगे। इस दल का नेतृत्व हवालदार मलकीत सिंह व हर सेवक सिंह कर रहे हैं। 418 इंडिपेंडेंट 4K कर्नल सुनील सुनील यादव ने गुरुद्वारा साहब को आश्वासन दिलवाया है किस सेवा के लिए जितने भी जवान और चाहिए वह 418 इंडिपेंडेंट इंजीनियर मुहैया करवाएगी। उन्होंने आश्वासन दिलवाया है कि 15 मई से पहले पहले मार्ग को बर्फ हटाकर सुचारू कर दिया जाएगा। गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहब मैनेजमेंट ट्रस्ट के प्रधान श्री नरेंद्र जी सिंह बिंद्रा ने सेना का धन्यवाद किया है। इस समय गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहब मैनेजमेंट ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि गोविंदधाम गुरुद्वारे में स्टॉप पहुंच चुका है और जल्दी ही श्री हेमकुंड साहब में भी सेना के साथ-साथ गुरुद्वारा के सेवादार पहुंच जाएंगे। सेना के जवानों को रहने खाने की उचित व्यवस्था की जा सके।
हवालदार हवालदार मलकीत सिंह वह हर सेवक सिंह ने बताया है कि हम भाग्यशाली हैं जिनको यह कार्य करने की जिम्मेदारी 418 इंडिपेंडेंट इंजीनियर कोर के कर्नल श्री सुनील यादव जी ने सौंपी है और हम आश्वासन दिल बाते हैं कि श्री हेमकुंड साहब की यात्रा खुलने से पूर्व हम इस कार्य को संपन्न करेंगे और गुरु महाराज गुरु गोविंद सिंह जी हम सब पर अपनी कृपा बनाए रखें। सेना के जवान संगतों के लिए मार्ग को साफ बढ़िया करने का काम कर सकें।

Next Post

बदरीनाथ : जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा व्यवस्था का लिया जायजा

संजय कुंवर डीएम ने बदरीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा, बदरीनाथ में मास्टर प्लान के पुनर्निर्माण कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को बदरीनाथ धाम पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बद्रीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पुनर्निर्माण […]

You May Like