सिमली : स्वास्थ्य मंत्री ने बेस अस्पताल सिमली के नवनिर्मित भवन का किया लोकापर्ण

Team PahadRaftar

केएस असवाल

कर्णप्रयाग : स्वास्थ्य, शिक्षा, सहकारिता, संस्कृति एवं जनपद के प्रभारी मंत्री डा0 धन सिंह रावत ने गुरुवार को जनपद चमोली के अन्तर्गत महिला बेस अस्पताल सिमली के नवनिर्मित भवन का लोकापर्ण किया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने रोजगार मेले के तहत 33 बहनों को ऑक्जिलरी नर्स मिडवाइफरी (एएनएम) के रूप में नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सिमली महिला बेस अस्पताल में 70 स्वास्थ्य कर्मचारियों के पद स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें 24 चिकित्सक, 14 नर्स, लैब टेक्नीशियन व एक्स रे टेक्नीशियन सहित अन्य पद शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यहां जल्द ही 50 बेड का बच्चों का अस्पताल भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जोशीमठ में भी जल्द उप जिला चिकित्सालय की स्थापना एवं थराली में अस्पताल का उच्चीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक सुगमता से स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाने के लिए गांवों में स्वास्थ्य चौपालों का भी आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, नगर पालिका अध्यक्ष दमयन्ती रतूड़ी, जिला पंचायत सदस्य विनोद नेगी अन्य जनप्रतिनिधियों सहित मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजीव शर्मा, एएनएम, आशा कार्यकत्री मौजूद थे।

Next Post

हरित क्रांति के बाद घोर उपेक्षा हुई मोटा अनाज की - डॉ० हरीश चन्द्र अन्डोला

हरित क्रांति के बाद घोर उपेक्षा हुई मोटा अनाज की डॉ० हरीश चन्द्र अन्डोला पांच दशक पहले हमारे खाने की आदतें पूरी तरह से अलग थीं। मोटे अनाज हमारे आहार का मुख्य घटक थे। हरित क्रांति के दौरान गेहूं और धान की खेती को सबसे अधिक महत्व दिया गया और […]

You May Like