जोशीमठ : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में भव्य आशीर्वाद समारोह – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

संजय कुंवर

जोशीमठ : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में बोर्ड परीक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य हेतु भव्य आशीर्वाद समारोह

विद्या भारती से संबद्ध सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज जोशीमठ में कक्षा 12वीं के बोर्ड परीक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना हेतु भव्य आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि भुवन चंद्र उनियाल पूर्व धर्माधिकारी श्री बदरीनाथ धाम , विशिष्ट अतिथि उपाध्यक्ष विद्यालय प्रबंधन समिति,भगवती प्रसाद कपरूवान तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य शंभू प्रसाद चमोला द्वारा दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना के मधुर धुन के साथ किया गया। मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भुवन चंद्र उनियाल द्वारा विद्यालय जीवन से प्रगति कर महाविद्यालय तथा सामाजिक जीवन में अग्रसर हो रहे कक्षा 12वीं के छात्र छात्राओं को पठन-पाठन की आवश्यकता के साथ-साथ एक सामाजिक महत्व का व्यक्ति बनने की आवश्यकता पर मार्गदर्शन किया गया वही विशिष्ट अतिथि द्वारा अपने उद्बोधन में विद्या भारती के स्कूल में प्राप्त की गई संस्कार युक्त शिक्षा को अपने सामाजिक जीवन में तथा अपने व्यवहार में परिलक्षित करने की सलाह दी है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा छात्र – छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए आगामी बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण होने तथा निरंतर अपने ज्ञान और व्यवहार में वृद्धि कर एक आदर्श नागरिक बनने की बात कही गई और साथ ही विद्यालय के कुछ भूतपूर्व छात्र जो वर्तमान समय में समाज में प्रतिष्ठित पद पर है उनके छात्र जीवन का वर्णन करते हुए प्रेरणा लेने की सलाह देते हुए आगामी छात्र – छात्राओं हेतु प्रेरणा के स्रोत बनने का आह्वान किया गया। आशीर्वाद समारोह संयोजक कक्षा 11वीं के छात्र- छात्राओं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम का संचालन 11वीं की छात्रा कामिनी कंडारी तथा करीना चौहान के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया तथा छात्र विपिन रावत द्वारा 12वीं के छात्रों की मंगल कामना से भरा आशीर्वाद पत्र का वाचन कर भेंट किया गया। विद्यालय के अध्यापक भरत सिंह भंडारी, शारदा प्रसाद तिवारी तथा कैलाश भट्ट द्वारा इस अवसर पर छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए उज्जवल भविष्य की
शुभकामनाएं दी गई ।कार्यक्रम में छात्र अंकेश रावत को मिस्टर फेयरवेल तथा अदिति तिवारी को मिस फेयरवेल घोषित किया गया।
छात्रा किरन मलेथा तथा अंकेश रावत विद्यालय के अपने सुखद एवं शैक्षणिक अनुभवों को रखते समय भावुक हो गए । कार्यक्रम में अध्यापक प्रकाश पवार, हरेंद्र नेगी ,चंद्रकला परमार , आशुतोष डोभाल सहित समस्त विद्यालय परिवार उपस्तिथि रहा।

Next Post

जोशीमठ : नकल विरोधी कानून के समर्थन में हस्ताक्षर आभार रैली

संजय कुंवर जोशीमठ : नकल विरोधी कानून के समर्थन में हस्ताक्षर आभार रैली नकल विरोधी कानून के पास होने की खुशी और समर्थन में सीमांत सरहदी नगर जोशीमठ में भाजपा परिवार से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर नगर क्षेत्र में एक आकर्षक रैली निकाली, उसके पश्चात श्री राम नटराज […]

You May Like