जोशीमठ बचाओं संघर्ष समिति तहसील प्रांगण में मोर्चे पर डटी, अध्यक्ष नपा नंदप्रयाग हिमानी वैष्णव पहुंची प्रभावितों के बीच – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

संजय कुंवर की रिपोर्ट

जोशीमठ बचाओं संघर्ष समिति तहसील प्रांगण में मोर्चे पर डटी, अध्यक्ष नपा नंदप्रयाग हिमानी वैष्णव पहुंची प्रभावितों के बीच।

दरकते ऐतिहासिक नगर जोशीमठ को बचाने को शासन प्रशासन की ओर से अब हरसंभव कोशिश शुरू हो गई है। जिला प्रशासन चमोली द्वारा जोशीमठ तहसील के सभी विभागों के आला अधिकारियों ओर कार्मिकों को भी अलर्ट मोड़ पर रहने बात कही है।

नगर पालिका जोशीमठ से लेकर तमाम विभागों को प्रभावित परिवारों के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं जुटाने के लिए मौके पर अलर्ट किया हुआ है। प्रभावितों के रहने खाने भोजन प्रबन्धन मेडिकल बिजली सहित सभी आवश्यकताओं को देखते हुए नोडल अधिकारियों की भी नियुक्ति प्रशासन द्वारा की गई है। इधर जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले नगर वासियों ने आज तहसील प्रांगण में ही बैठक कर जन सभा की जिसको नंदप्रयाग नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ हिमानी वैष्णव सहित जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अतुल सती, सचिव कमल रतूड़ी आदि ने संबोधित किया। वहीं दिन भर नगरवासी आपदा सचिव से वार्ता के लिए तहसील प्रांगण में ही डटे रहे। ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती ने भी ज्योर्तिमठ क्षेत्र के लोगों को इस दु:खद आपदा की घड़ी में संयम और धैर्य बरतने की बात कही और कहा की मठ प्रभावितों की मदद में तत्पर रहेगा। आपदा प्रबन्धन सचिव रंजीत कुमार सिन्हा, गढ़वाल कमिश्नर सहित भू वैज्ञानिकों की टीम अभी भी प्रभावित क्षेत्र जोशीमठ में कैंप किए हुए हैं।

Next Post

बडी खबर : मुख्यमंत्री पुष्कर धामी शनिवार को आपदा प्रभावित जोशीमठ क्षेत्र का करेंगे दौरा - संजय कुंवर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल सात जनवरी को ऐतिहासिक, धार्मिक,सांस्कृतिक एवं पर्यटन नगरी जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव क्षेत्र का करेंगे दौरा। प्रभावितों से मिलेंगे और उनका हाल जानेंगे।

You May Like