एनटीपीसी तपोवन डीएमपी मॉकड्रिल का आयोजन

Team PahadRaftar

एनटीपीसी तपोवन डीएमपी मॉकड्रिल का आयोजन

संजय कुंवर,जोशीमठ

एनटीपीसी तपोवन विष्णुगाड के बैराज और एचआरटी साइट पर आज 26 अगस्त को एक डीएमपी मॉकड्रिल का आयोजन किया गया, जिसमें श्रमिकों को बचाने और निकालने का काम अभ्यास किया गया। ड्रिल का परिदृश्य यह था कि बैराज साइट के अपस्ट्रीम में पानी भरने से बाढ़ से कैसे बचा जाए। मॉकड्रिल के अनुसार पहली सूचना सुरैथोटा अर्ली गार्ड पोस्ट से प्राप्त हुई ।
यह मॉकड्रिल ठीक 12.34 पर साइरन बजते ही प्रारंभ हुई जिसमे परियोजना प्रमुख, श्री आरपी अहिरवार, सभी विभागाध्यक्ष, एनटीपीसी कर्मचारी और सभी सहभागी एजेंसियां उपस्थित थी | इसके उपरांत 12.42 पर असेंबली पॉइंट पर सभी कर्मी एकत्रित हुए और 12.53 पर आल क्लियर की घोषणा पर मॉकड्रिल समाप्त हुई| इसके उपरांत रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया!
यह सीआईएसएफ, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, आईबेक्स ब्रिगेड टीम, राज्य पुलिस, राज्य अग्निशमन और स्थानीय प्रशासन से जुड़ी संयुक्त मॉकड्रिल थी। सभी के सहयोग के लिए श्री आर पी अहिरवार, परियोजना प्रमुख ने उनका आभार प्रकट किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी श्रमिकों को सुरक्षा के नियमों का पालन करने का आग्रह किया!
एसडीएम जोशीमठ कुमकुम जोशी ने एनटीपीसी की इस पूर्व-तैयारी की सराहना कर मॉकड्रिल के सफलता पर संतोष जताया।

Next Post

शंकराचार्य जगतगुरु स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती महाराज का 99 वाँ वर्धन्ति समारोह की तैयारियां शुरू - संजय कुंवर

ज्योतिष्पीठ और द्वारका पीठ के शंकराचार्य जगतगुरु स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती महाराज का 99 वाँ वर्धन्ति समारोह की तैयारियां शुरू संजय कुँवर जोशीमठ/ज्योर्तिमठ, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और भारतवर्ष के सर्वश्रेष्ठ धर्माचार्य ज्योतिष्पीठाधीश्वर एवं द्वारकाशारदापीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती जी महाराज जी के 99 वें जन्म महोत्सव की तैयारियों को लेकर […]

You May Like