बदरीनाथ मंदिर समिति ने बदरीश वन में किया पौधरोपण – संजय कुंवर बदरीनाथ

Team PahadRaftar

संजय कुंवर बदरीनाथ धाम

श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से बदरीनाथ धाम स्थित संत कुटीर के निकट बदरीश वन में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर बीकेटीसी के मुख्यकार्याधिकारी बीडी सिंह और कोतवाली निरीक्षक केसी भट्ट ने पौधरोपण कर श्री बदरीनाथ धाम में पौधरोपण के महत्व पर भी चर्चा की।
इस अवसर पर एवं महाराष्ट्र सरकार द्वारा एग्रीकल्चर के क्षेत्र कृषि भूषण सम्मान से सम्मानित कृषि भूषण गोविंद राव पंवार ने कहा कि शास्त्रों में एक वृक्ष को सौ पुत्रों के समान बताया गया है। प्रकृति की रक्षा से ही जीव जगत सुरक्षित रह सकता है। उन्होंने बताया उनके द्वारा वसुंधरा ट्री फाउंडेशन की ओर पौधरोपण मिशन 30 अक्टूबर 1999 से सम्पूर्ण भारतवर्ष में 6 लाख किलोमीटर एरिया में एक करोड पौधे लगाये हैं। इस अवसर पर विभिन्न प्रजातियों के पौधौं का रोपण किया गया।
इस अवसर कोतवाली निरीक्षक केसी भट्ट, सागर तुपे, रोहित पंवार , राजू कुमार, संजय भट्ट, हरीश जोशी शामिल हुए।

Next Post

गौरा देवी प्रकृति पर्यटन विकास मेला में सम्मानित हुई प्रतिभाएं

रिपोर्ट रघुबीर नेगी उर्गम घाटी चिपको नेत्री 25 वां गौरा देवी प्रकृति पर्यटन विकास मेला में सम्मानित हुई प्रतिभाएं विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले 25वां गौरा देवी पर्यावरण प्रकृति पर्यटन विकास मेला का शुभारंभ हो गया। प्रथम दिवस के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि बदरीनाथ के […]

You May Like