चिपको आंदोलन की वर्षगांठ पर सरपंचों को किया सम्मानित – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

चिपको आंदोलन की 49 वर्षगांठ पर वन विभाग द्वारा गौरा देवी को याद कर श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष हिमानी वैष्णव के हाथों से ही सराहनीय कार्य करने वाले वन सरपंचों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
चिपको आंदोलन की स्थापना दिवस पर वन विभाग द्वारा नंदप्रयाग रेंज में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर पंचायत नंदप्रयाग अध्यक्ष डॉक्टर हिमानी वैष्णव द्वारा गौरा देवी को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने कहा कि चिपको नेत्री गौरा देवी से हमें प्रेरणा लेकर पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करना चाहिए। कहा कि वनाग्नि रोकने के लिए सामूहिक प्रयास किए जाने चाहिए, इसमें सभी की भागीदारी जरूरी है। जिला स्तर पर विशिष्ट कार्य करने वाली सरपंचों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि भविष्य में जो भी सरपंच सराहनीय कार्य करेंगे उन्हें प्रशस्ति पत्र के साथ ₹11000 इनाम दिए जाएंगे।

Next Post

मनणामाई तीर्थ आज भी विकास से कोसों दूर - लक्ष्मण नेगी ऊखीमठ

ऊखीमठ : मदमहेश्वर घाटी के रासी गाँव से लगभग 39 किमी दूर सुरम्य मखमली बुग्यालों के मध्य व चौखम्बा की तलहटी में बसा मनणामाई तीर्थ आज भी विकास से कोसों दूर है। रासी से मनणामाई तीर्थ के भू-भाग को प्रकृति ने अपने अनोखे वैभवों का भरपूर दुलार तो दिया है […]

You May Like