चतुर्थ केदार रुद्रनाथ की यात्रा तैयारियों को लेकर डीएम ने ली बैठक – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को पंचकेदार में चतुर्थ केदार श्री रुद्रनाथ की यात्रा तैयारियों को लेकर हक- हकूकधारियों व संबंधित विभागों के साथ बैठक की। बैठक में यात्रा व्यवस्थाओं के सफल संचालन, सुरक्षा, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य, सड़क, सफाई आदि पर विस्तृत चर्चा की गई। विदित है कि इस बार भगवान रुद्रनाथ के कपाट 19 मई को खुलेंगे। जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को यात्रा मार्ग के साथ-साथ लाउडस्पीकर व शराब प्रतिबन्धित के साइनबोर्ड लगाने के निर्देश दिए।
स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी को यात्रा मार्ग पर मेडिकल स्टाफ रखने तथा वांलेन्टियरों को ट्रेनिंग देने हेतु निर्देशित किया।
मंदिर के पुजारियों ने यात्रा में आ रही दिक्कतों मुख्यरूप से मन्दिर में पानी की व्यवस्था, साफ सफाई, विद्युत आदि के बारे में जानकारी दी। इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया और बताया कि अप्रैल मध्य में अगली बैठक ली जाएगी।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी, प्रभागीय वनाधिकारी केदारनाथ इन्द्र सिंह नेगी, सीएमओ एसपी कुडियाल, पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा, आपदा प्रबन्धन अधिकारी एन के जोशी, मुख्य पुजारी हरीश भटट, अरविन्द भटट सहित सभी संबधित विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

Next Post

पतंजलि चारे के नाम पर साइबर ठगी करने वाले दो अन्तर्राज्यीय ठग गिरफ्तार - पहाड़ रफ्तार

पतंजलि चारे के नाम पर साइबर ठगी करने वाले दो अन्तर्राज्यीय ठग गिरफ्तार चमोली पुलिस ने पतंजलि चारे के नाम पर देशभर में साइबर ठगी कर लाखों का चूना लगाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के दो आरोपितों को बिहार से गिरफ्तार किया है। वर्तमान में साइबर अपराधी आम जनता की गाढ़ी […]

You May Like