राइंका डुंगरी मैकोट का सात दिवसीय एनएसएस शिविर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू – पहाड़ रफ्तार

Team PahadRaftar

दशोली विकासखंड के राजकीय इंटर कालेज डुंगरी मैकोट का सात दिवसीय विशेष राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का शिविर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू हो गया है। शिविर के पहले दिन स्वयं सेवकों ने विद्यालय परिसर व आसपास के क्षेत्र में सफाई अभियान भी चलाया।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय तिफोरी के प्रांगण में यह शिविर शुरू हुआ। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी आरपी सती ने इस दौरान स्वयं सेवकों को एनएसएस के उददेश्यों से अवगत कराया। उन्होंने सात दिनों तक होने वाली गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी। कहा कि एनएसएस शिविर के जरिए स्वयं सेवक का सर्वांगीण विकास संभव है। शुभारंभ अवसर पर ग्राम प्रधान दिलवर भंडारी, यशपाल रावत, विनोद भंडारी, मुकेश बिष्ट, एमएल रुद्रियाल, हरेंद्र रावत सहित अन्य लोग मौजूद थे।
दूसरी ओर अटल आदर्श राजकीय इंटर कालेज नागनाथ पोखरी का एनएसएस शिविर राजकीय प्राथमिक विद्यालय देवर मे संचालित हो रहा है। शिविर में कुल 27 स्वयंसेवक प्रतिभाग कर रहे हैं। शिविरार्थियों ने श्रमदान के जरिए विद्यालय के समीप झाडियो की सफाई की। इस अवसर पर छात्र अभिभावक संघ के अध्यक्ष अमर सिंह रावत ने कहा कि स्वयंसेवको को सामाजिक सरोकार में भाग लेकर समाज मे स्वयंसेवी भावना जागृत करनी चाहिए। असामाजिक कार्यों का विरोध कर सही दिशा का ज्ञान देना चाहिए। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी महेश चन्द्र किमोठी ने स्वयंसेवकों को बताया कि शिविर मे दी गई जानकारियों पर अमल कर समाज में चेतना जागृत करें। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी डा.भाष्कर बेबनी, पार्षद सुभद्रा देवी, नारायण सिंह नेगी, हरेन्द्र नेगी आदि मौजूद रहे।

Next Post

पत्रकार की गिरफ्तारी पर जताया आक्रोश - पहाड़ रफ्तार

पत्रकार की गिरफ्तारी पर जताया आक्रोश मूल निवासी संघ व पीपुल्स पार्टी ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पिथौरागढ में जन ज्वार न्यूज पोर्टल के पत्रकार की गिरफ्तारी को गलत बताया। मूल निवासी संघ, पीपुल्स पार्टी व छात्रावास में रह रहे छात्रों ने मुख्यमंत्री […]

You May Like