चमोली जिले की तीनों सीटों पर महिला मतदाता ही उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगी तय!

Team PahadRaftar

चमोली जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर महिलाओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया। जबकि इस महापर्व में पुरुष मतदाता पीछे रहे। इस तरह तीनों सीटों पर मातृशक्ति ही लोकतंत्र को मजबूत करने में आगे आई हैं।
उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होने के साथ ही प्रदेश के सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गई है। जिसका परिणाम अब 10 मार्च को गणना के बाद पता चलेगा। चमोली जिले की तीनों सीट पर मत प्रतिशत बदरीनाथ विधानसभा में महिला 67.9 एवं पुरुष 60.6 प्रतिशत रहा। थराली में 65.3 महिला व 53.9 प्रतिशत पुरुष मतदान रहा। कर्णप्रयाग में 67 प्रतिशत महिला एवं 53.5 पुरुष मतदान रहा। जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर महिला वोटर लोकतंत्र को मजबूत करने में अग्रणी रहे। इस बार मातृशक्ति ने अपने खेती-बाड़ी और चूल्हा – चौका की जिम्मेदारी के साथ एक मजबूत सरकार देने के लिए भी बढ़-चढ़कर मतदान किया गया। जिले की तीनों सीटों पर महिला मतदाता ही लोकतंत्र को मजबूत करने में अहम भूमिका में हैं। साफ है कि तीनों सीटों पर महिला मतदाता ही उम्मीदवार का भाग्य का फैसला तय करेगी।

Next Post

चमोली पुलिस ने डेढ़ किलो चरस के साथ दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार - पहाड़ रफ्तार

नशे के अवैध कारोबार के विरुद्ध चमोली पुलिस की धरपकड़ लगातार जारी चमोली पुलिस द्धारा एक किलो 513 ग्राम अवैध चरस के साथ 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे द्वारा नशे के अवैध प्रचलन पर लगातार सख्ती बरती हुई है, बढ़ते नशे के प्रचलन को लेकर वह […]

You May Like